मेने सुना था प्यार अंधा होता हैं…..!

8 / 100
Rate this post

हेलो दोस्तों, मेरा नाम है सुतापा और आज मै आपके साथ अपनी दर्द भरी दासता शेयर करने जा रही हूँ। दोस्तों, प्यार अँधा होता है ये तो मैंने सुना था मगर प्यार इस तरह का भी होता है ये मैंने आज जाना। मेरे प्यार में पता नहीं क्या कमी रह गयी के वो मुझे कभी समझ नहीं पाया या फिर उसने कभी मुझे समझने की कोशिश ही नहीं की थी। मैं ही पागल थी जो उसे अपना बनाने के लिए तरह-तरह के तरीके निकाल रही थी। पर कहते है ना की अगर कोई समझे नहीं तो उसे समझाना ही बेकार है। मेने उसे अपना बनाने के लिए क्या-क्या नहीं किया। लेकिन उसने तो कभी मुझे अपना बनाने की कोशिश ही की थी। या फिर ये प्यार था ही नहीं। पता नहीं हो सकता हो वो मुझसे सच्चा प्यार ना करता हो पर मे तो उसे बहोत प्यार करती थी तो, ये बात है उन दिनों की जब मै अपनी सहेलियों के साथ स्कूल के ट्रिप पर शिमला गयी थी। उस ट्रिप पर और भी स्कूल्स के बच्चे आये हुए थे। उस में से एक था मेरा प्यार, रोहित। रोहित गोरा-चिटा, लम्बा और जवान लड़का था। सारी लड़कियाँ उस पर मरती थी। मगर मुझको उसमे कोई इंटरेस्ट नहीं था। लेकिन ट्रिप के दौरान मेरी सहेली ने मुझे कहा के तुझे रोहित बुला रहा है, वो तेरे बारे में पूछ रहा है। अपनी सहेली के कहने पर मैं उससे मिलने गयी। जब मैंने उससे बात की तो मैं पूरी तरह उस पर फ़िदा हो गयी। मैंने कभी सोचा था। कि बाकी लड़कियों की तरह मैं इस कदर उसकी दीवानी बन जाऊँगी के उस ट्रिप से वापिस आने का मन ही नहीं करेगा। और वो भी सिर्फ एक लड़के के लिए।

sutapa-halder-p-36

उस दिन मैंने प्यार का सही मायना जाना। मैं और रोहित अक्सर फ़ोन पर घंटों तक बातें किया करते। हमें एक दुसरे की कम्पनी अछि लगने लगी। इस तरह हमारी दोस्ती कब प्यार में इतनी गहरी हो गयी ये पता ही नहीं चला। हम एक दूसरे से बोहोत बाते करते थे। की क्या कर रहे हो, कैसे हो खाना खाया के नहीं, और अगर नहीं खाया तो क्यों नहीं खाया। ऐसी काफ़ी फालतू बातें करते रहते थे। लेकिन फिर एक दिन रोहित ने मुझे मिलने के लिए बुलाया। वो मुझे अपने दोस्तों के साथ मिलाना चाहता था। हम बाहर घूमने गए थे। रोहित का एक बेस्ट फ्रेंड था उसका नाम था अक्षय। एक दिन अक्षय ने मुझे फ़ोन किया। उसने मुझे बताया के रोहित अच्छा लड़का नहीं है पहले तो मुझे भी उसकी बातो पर विशवास नहीं हुआ । उसने ये भी कहा के रोहित मुझे चाहने का नाटक कर रहा है। तो ऐसा सुनकर मुझे बोहोत बुरा लगा मानो की मेरी जिंदगी ही ख़त्म हो गयी हो। मे रोहित से बोहोत प्यार करती थी खुद से भी ज्यादा, तो इसलिए ज़ब मेने ऐसा सुना तो मेरे होश उड गए। लेकिन मैंने उसकी बात बिलकुल नहीं मानी। और मैंने सारी बात जाकर रोहित को बताई। पर उसने मुझे किसी तरह समझाया और मैंने उसकी बात मान ली। जो की मेरी सबसे बड़ी गलती थी। मेने रोहित से प्यार करके बोहोत बड़ी गलती की।इसिलिए कभी भी किसी की बातो पर जल्दी से यकीन नहीं करना चाहिए। ये दुनिया बहोत तेज है और अगर यहां जीना है तो चालाक तो बनना ही पड़ेगा नहीं तो ये दुनिया वाले तुम्हें ही बेच देंगे। तो आखिरकार कुछ दिनों के बाद अक्षय की बात सच साबित हुई और जिस बात का मुझे डर था वही हुआ। तो जैसे अक्षय ने कहा था की रोहित अच्छा लड़का नहीं है उसका कोई पता नहीं है। की कब क्या कर दे वो, उसकी बातो पर कभी भरोसा मत करना। तो सच मे वैसा ही हुआ क्यूंकि एक दिन अचानक रोहित कहीं गायब हो गया। ये मेरे लिए एक सदमे के जैसा था। मे ये सब बर्दास्त नहीं कर पा रही थी। मुझे दिन रात बस उसी की याद आती थी। मे रात – रात भर नहीं सोती थी। और मैं बहोत रोती थी उसकी यादों मे, वो इस तरह गायब हो जायेगा ऐसा मेने सपने मे भी नहीं सोचा था। रोहित ने मेरी ज़िन्दगी बर्बाद कर दी।

sutapa-halder-p-22

और आज मै बहुत पचता रही हूँ। मुझे अफ़सोस है के मैंने अक्षय की बात क्यों नहीं मानी। और बाद मे मुझे पता चला की रोहित ने अक्षय को भी बहुत मारा था। और उसकी टांग तोड़ दी उसने उसकी ज़िन्दगी को ही तबाह करके कर दिया। आज अक्षय के माता पिता बहुत दुखी हैं क्योंकि रोहित ने खुद के साथ-साथ अक्षय को भी तबाह कर दिया।

Leave a Comment